Breaking NewsDelhi

सदर बाजार के हर चौक पर सुबह शाम रहेगी ट्रैफिक पुलिस तैनात

-एस.पी. चोपड़ा, दिल्ली  : पुरानी दिल्ली स्थित सदर बाजार में जाम लगना आम बात हो गई है. इसको लेकर फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन ट्रैफिक पुलिस को यातायात जाम के विरोध में प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों व फेडरेशन के सदस्यों के साथ एक बैठक हुई। इसमें ट्रैफिक पुलिस के ट्रैफिक इंस्पेक्टर मदन मोहन सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे फेडरेशन की ओर चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा व अध्यक्ष राकेश यादव, वाइस चेयरमैन खंडेलवाल, महासचिव सतपाल सिंह मांगा, कमल कुमार, कोषाध्यक्ष दीपक मित्तल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शाकिर भाई, उपाध्यक्ष राजकुमार गुप्ता सहित अनेक व्यापारी नेता उपस्थित थे।

 

इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा व राकेश यादव ने ट्रैफिक अधिकारियों को बताया आए दिन ट्रैफिक जाम के कारण कारोबार काफी प्रभावित हो रहा है. हालत यह है कि रात को भी बाजार से निकलना मुश्किल हो गया है. प्रमुख चौक-चौराहों से लेकर अंदर गलियों तक जाम लग रहा है. गोदाम से दुकान तक सामान ढुलाई में लगे ठेलों की लंबी लाइन लग जाती है क्योंकि आगे चौराहों पर ऑटो और ई-रिक्शा की वजह से जाम लग जाता है. व्यापारियों का आरोप है कि ट्रैफिक पुलिस नदारद रहती है, जिसकी वजह से पूरे बाजार में जाम
फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि रात को दुकान बंद करने के बाद व्यपारियों को घर जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं ग्राहकों को आने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस जाम की वजह से कई ग्राहकों के जेब भी कट जाते हैं. उन्होंने कहा कि सदर बाजार के 12 टूटी, कुतब रोड, सिंगाड़ा चौक, सदर थाना चौक, पुल मिठाई रोड आदि इन सभी जगहों पर जाम लगा रहता है. वहीं दूसरी और सदर बाजार थाने से लेकर 12 टूटी चौक तक एमसीडी द्वारा पार्किंग दी हुई वह दो-दो तीन-तीन लेने गाड़ियां लगा देता है। इसके कारण भी काफी जाम रहता है। साथ ही फेडरेशन व ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने पूरे सदर बाजार का राउंड लिया और व्यापारियों ने अपनी दिक्कत के बारे में अधिकारियों को जानकारी दी।

इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा व राकेश यादव ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों को 15 दिन का समय देते हुए कहा के अगर इस समय ट्रैफिक समस्या हल हो गई तो फेडरेशन प्रदर्शन नहीं करेगी। वरना सड़कों पर उतर के ट्रैफिक पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।
इस सॉफ्टवेयर पर ट्रैफिक एक्सपेक्टेड मदन मोहन ने कहा कि ई-रिक्शाओं की समस्या हल करने के लिए ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की भी जरूरत है। कहीं ईरिक्शा बिना नंबर के और इनका जितना मर्जी चालान कर ले यह वह चालान भी नहीं भरते और रोड़ों पर रहते हैं। इसके साथ उन्होंने आश्वासन दिया कि हर चौक पर ट्रैफिक पुलिस का सिपाही सुबह 10:00 से 1:00 तक और शाम को 5:00 से 8:00 तक तैनात रहेगा। उसके साथ-साथ हमें नगर निगम और लोकल पुलिस का भी सहयोग चाहिए जिसमें अवैध पटरी से बी काफी ट्रैफिक जाम की दिक्कत आती है।

इस अवसर पर कमल कुमार व दीपक मित्तल ने का आने वाले समय में व्यापारियों के त्यौहार एक सीजन है। अगर ट्रैफिक की समस्या रही तो यहां पर काम करना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker