Entertainment

रोमांच और एक्शन मूवी ‘छोटा भीम द कर्स ऑफ दमयान’

आपके बच्चों को जरूर पसंद आएगी...

मूवी रिव्यू : छोटा भीम – द कर्स ऑफ दमयान’

कलाकार : यज्ञ भसीन, अशरिया मिश्रा, कबीर साजिद, दिव्यम डावर, दैविक डावर, अद्विक जायसवाल, मकरंद देशपांडे, नवनीत ढिल्लों, मुकेश छाबड़ा और अनुपम खेर.

रेटिंग : 4 / 5

बच्चों की छुट्टियां चल रही है, इसी को ध्यान में रखते हुए फिल्ममेकर राजीव चिलका बच्चों के लिए एक रोमांच और एक्शन भरी मूवी लेकर आए है.जिसका नाम है ‘छोटा भीम द कर्स ऑफ दमयान’. कार्टून की दुनिया में छोटा भीम पहले से ही काफी प्रसिद्ध रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए निदेशक राजीव चिलका की यह फिल्म आपको और आपके बच्चों को जरूर पसंद आएगी.

फिल्म की कहानी :
फिल्म में भीम और उसके दोस्तों की कहानी है जो हज़ार साल तक समय के माध्यम से यात्रा करते हुए सोनपुर नामक स्थान पर पहुँचते हैं ताकि दमन नामक राक्षस को अमर होने से रोका जा सके. मानवता का भविष्य भीम और दमन के बीच इस लड़ाई पर टिका है. कहानी की शुरुआत राक्षस दमन के उदय से होती है. स्कंदी और तक्षिका दमन को बुलाने के लिए सोनपुर के खंडहरों की यात्रा करते हैं, और उन्हें पता चलता है कि राक्षस को जगाने के लिए उन्हें अतीत से एक शुद्ध हृदय और एक बहादुर आत्मा की आवश्यकता है. और यही वह समय है जब छोटा भीम स्क्रीन पर अपनी पहली उपस्थिति दर्ज करता है, जिसमें वह अपनी विशिष्ट बहादुरी का प्रदर्शन करता है, बर्फीले पहाड़ों की पृष्ठभूमि में भेड़ियों से लड़ता है और बैकग्राउंड में ‘दम है’ का मधुर संगीत बजता है.

रोमांच और एक्शन :
इस बीच, ढोलकपुर में कालिया, ढोलू भोलू, छुटकी, जग्गू और राजू अपनी हरकतों से हंगामा मचा रहे हैं. भीम के ढोलकपुर लौटने पर, राजा इंद्रवर्मा भीम और उसके दोस्तों को सोनपुर की खोज के लिए एक साहसिक यात्रा पर भेजते हैं. वहां, वे स्कंदी और तक्षिका के जाल में फंस जाते हैं, जिन्होंने सफलतापूर्वक दुष्ट राक्षस दमन को बुलाया और उसे इस दुनिया में लाया. अब, भीम को गुरु शंभू की मदद से दमन को हराना होगा, जिन्होंने 1000 साल पहले दमन को हराया था. फिल्म का दूसरा भाग इस बात पर आधारित है कि कैसे छोटा भीम और उसके दोस्त दमन की बुरी योजनाओं को विफल करने के लिए 1000 साल पहले अतीत में यात्रा करते हैं.

फिल्म क्यों देखें :
एक्शन और वीएफएक्स के मामले में, ‘छोटा भीम द कर्स ऑफ दमयान’ अपने कार्टून अवतार की तरह ही हमारा मनोरंजन करता है. यज्ञ भसीन ने छोटा भीम की अनूठी भूमिका निभाई है. छुटकी के किरदार में अशरिया मिश्रा का अभिनय भी दमदार है. गुरु शंभू के रूप में अनुपम खेर का अभिनय बेहतरीन है, जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है. मकरंद देशपांडे, नवनीत कौर, मेघा चिलका और मुकेश छाबड़ा की सहायक कास्ट ने फिल्म में समृद्धि जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी. छोटा भीम द कर्स ऑफ दमयान एक्शन और रोमांचक से भरपूर फिल्म है. यह निश्चित रूप से स्कूल की छुट्टियों और गर्मियों के मौसम में देखने के लिए एक आदर्श पारिवारिक फिल्म है. हर उम्र के लोग इसका भरपूर आनंद ले सकते हैं.

फिल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स के मुताबिक दर्शकों को यह काफी पसंद आ रही है. तो फिर हो जाइए तैयार अपने परिवार के साथ नजदीक के सिनेमा हॉल में देखने के लिए ‘छोटा भीम द कर्स ऑफ दमयान’.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker