EducationTricity News

प्राइवेट स्कूल्स के साथ किया हुआ वादा शीघ्र पूरा करा जाए : कुलभूषण शर्मा

चंडीगढ़ : फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष और निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा आचार संहिता लागू होने से पहले मुख्यमंत्री ने प्राइवेट स्कूल्स को आश्वासन दिया था अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूल्स और हरियाणा बोर्ड से 2007 से पूर्व अस्थाई संबद्धता प्राप्त स्कूलों को हर वर्ष दी जाने वाली एक्सटेंशन शीघ्र जारी कर दी जायेंगी. जिसका हरियाणा के हजारों स्कूल बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और जैसे जैसे दिन गुजरते जा रहे हैं उनका इंतजार निराशा में तब्दील होता जा रहा है.

कुलभूषण शर्मा ने कहा जिन परमिशन प्राप्त स्कूलों से सरकार ने बॉन्ड राशि के रूप मे लाखों रुपए सिक्योरिटी राशि के रूप में लिया है. उन रुपयों को भी तुरंत वापिस करे और जो स्कूल पैसे ना होने के कारण बॉन्ड राशि नही जमा करवा पाए थे. उनको भी एक्सटेंशन का लाभ दिया जाए और उनमें पड़ने वाले विद्यार्थियों को भी बोर्ड परीक्षा में नियमित विद्यार्थियों के रूप मे परीक्षा देने का अवसर प्रदान किया जाए.

कुलभूषण शर्मा ने कहा कि पानीपत में प्राइवेट स्कूलों को सील किए जाने की करवाई का फेडरेशन विरोध करती है स्कूल सील करने कि कार्यवाही विद्यार्थियों से उनकी पसंद का स्कूल छीनना है एक तरफ तो सरकार बार बार यह कह रही थी की किसी भी स्कूल को बंद नही करेंगी दूसरी तरफ अधिकारी स्कूल सील कर रहे हैं. जिससे स्कूल संचालकों में भय व्याप्त हो गया है उन्होंने शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री से मांग कि के स्कूल सील मामले के रिपोर्ट मगवा कर उसकी जांच करवा कर उन्हें शुरू करवाया जाए ताकि उनमें पड़ने वाले विद्यार्थियों कि पढ़ाई का किसी भी प्रकार का नुकसान न हो.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker