Health / FitnessTricity News

द परफेक्ट स्माइल डेंटल क्लिनिक ने समाज सेवा के 25 शानदार वर्ष पूरे किए

-एस.पी. चोपड़ा, चंडीगढ़ :  द परफेक्ट स्माइल डेंटल क्लिनिक के 25 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आज डॉ. सरबजीत सिंह ने अपने क्लिनिक में  प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और पत्रकारों के साथ अपने पेशे के अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि एंडोडोंटिस्ट, पीरियोडोंटिस्ट, इम्प्लांटोलॉजिस्ट और ओरल सर्जन सहित सभी डेंटल स्पेशलिटी के कई वरिष्ठ डॉक्टर उनके साथ काम करते हैं और इस तरह एक ही छत के नीचे समग्र डेंटल केयर प्रदान करते हैं।
उन्होंने आगे कहा, ” हम इस बात का ध्यान रखते हैं कि हम अपने क्लिनिक में अच्छा, त्वरित और उचित डेंटल उपचार प्रदान करें। भारत में मेडिकल टूरिज्म तेजी से लोकप्रिय हो रहा है और हम डेंटल टूरिज्म के सबसे बड़े केंद्रों में से एक हैं। हम यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूएसए और कनाडा सहित दुनिया भर के मरीजों का इलाज करते रहे हैं।” बाद में उन्होंने बताया कि उन्होंने दुनिया भर में व्याख्यान दिए हैं और वे ‘स्पीडो ऑर्थोडॉन्टिक्स’ के विशेषज्ञ हैं।
डॉ. नवरीत संधू ने कहा, “हमने अपने क्लिनिक में डिजिटल इमेजिंग सिस्टम, इंट्राओरल स्कैनर और अन्य अत्याधुनिक तकनीकी को शामिल किया है। इन तकनीकों को क्लिनिक के बुनियादी ढांचे में एकीकृत करने से न केवल दक्षता बढ़ती है, बल्कि उच्चतम गुणवत्ता वाली देखभाल प्रदान करने की प्रतिबद्धता भी प्रदर्शित होती है”।
डॉ. सरबजीत ने दावा किया कि नवीनतम मशीनों और सॉफ्टवेयर के अलावा, दर्द रहित और रक्तस्राव रहित प्रक्रियाओं के लिए लेज़र के साथ भी काम करते हैं। क्लिनिक में स्वच्छता के उच्च मानक, जैसा कि ISO 9001:2008 प्रमाणन है।”
उन्होंने कहा कि अपने क्लिनिक के अलावा, उन्होंने नेत्रहीन विद्यालयों, शारीरिक रूप से विकलांग विद्यालयों और समाज के अन्य वंचित वर्गों में विभिन्न धर्मार्थ दंत चिकित्सा शिविरों का आयोजन करके समाज की सेवा में भी योगदान दिया है।
डॉ. रौनक सिंह संधू ने कहा, “हम सामाजिक रूप से जिम्मेदार हैं और वरिष्ठ नागरिकों, रक्षा कर्मियों और एकल माताओं के लिए विशेष विचार प्रदान करते हैं।” डॉ. सरबजीत ने आमंत्रित पत्रकारों को मौखिक स्वच्छता, आहार संबंधी सिफारिशों और उचित ब्रशिंग तकनीकों को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न युक्तियों और तरकीबों के बारे में भी बताया। इस अवसर पर प्रसिद्ध व्यक्तित्व प्रवीण कुमार,  टेक्नोक्रेट और अंबिका समूह के संस्थापक  ने भी भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker