Breaking NewsPolitics

लोगों की शिकायतें प्राथमिकता के आधार पर हल की जाएंगी : वरिष्ठ कांग्रेस नेता लक्ष्मण गोयल

पंचकूला (एस.पी. चोपड़ा) : हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले वरिष्ठ नेता लक्ष्मण गोयल ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से पंचकूला विधानसभा सीट पर दावा ठोका है। उन्होंने आज पंचकूला के सेक्टर 16 में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही। इस मौके लक्ष्मण गोयल ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है, तो वह स्थानीय निवासियों के समर्थन से जीत सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव में जीत के लिए स्थानीय निवासी को ही उम्मीदवार बनाना चाहिए।

मीडिया से बातचीत करते हुए श्री गोयल ने कहा कि वह प्रचार के दौरान लोगों को पार्टी द्वारा किए गए कार्यों और राष्ट्रीय स्तर पर जन कल्याण और अधिकारों के लिए उठाई गई आवाज से अवगत कराएंगे।

इस मौके नेताओं ने कहा कि वह 1976 से कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं और पंजाब तथा हरियाणा में हुए विभिन्न चुनावों में पार्टी के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि वह पिछले 26 वर्षों से पंचकूला में रह रहे हैं और शहरवासियों के साथ उनके अच्छे संबंध है। श्री गोयल अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के संरक्षक, केयरिंग हैंड चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन, पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड पीएसपीसीएल के पूर्व निदेशक भी रहे हैं, जिससे उनकी उम्मीदवारी मजबूत होती है, क्योंकि सभी एसोसिएशनों ने उन पर गहरा विश्वास जताया है। उन्होंने विपक्षी दलों पर लोगों की चिंताओं और मुद्दों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

श्री गोयल ने कहा कि मानसून के मौसम में ही गड्ढों और सड़कों की मरम्मत क्यों की जाती है। उन्होंने कहा कि सड़कों में किस गुणवत्ता की सामग्री का उपयोग किया जाता है कि वह एक मौसम भी नहीं टिकती हैं? उन्होंने 14.5 एकड़ ग्रीन बेल्ट (सेक्टर 20 में आम का बाग) की नीलामी और कंक्रीट के जंगल में तब्दील होने के ज्वलंत मुद्दों के बारे में भी बात की। इस कदम के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की निंदा करते हुए श्री गोयल ने कहा कि यदि निजी लाभ के लिए ग्रीन बेल्ट को नष्ट किया जा रहा है, तो प्रधानमंत्री के प्रमुख कार्यक्रम “एक पेड़ मां के नाम” का प्रचार क्यों किया जा रहा है?

जनसभा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि वह पंचकूला के लोगों के कल्याण और राज्य की प्रगति के लिए काम करने के लिए टिकट पाने के इच्छुक हैं। श्री गोयल ने कहा कि “राजनीति में आने का मेरा उद्देश्य जन कल्याण, प्रगति, समृद्धि और खुशहाली के लिए काम करने के अपने मिशन को पूरा करना है। मैं विभिन्न संघों और संगठनों का सक्रिय सदस्य रहा हूं, क्योंकि मैं हमेशा से अपने शहर के लोगों की हर संभव तरीके से सेवा करना चाहता था।

क्षेत्र के लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण को व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि पंचकूला निवासी अपनी शिकायतों के निवारण के लिए जब चाहें उनसे मिल सकते है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह शहर और जनता से संबंधित शिकायतों का जल्द से जल्द समाधान सुनिश्चित करेंगे।

जनसभा के दौरान श्री गोयल ने क्षेत्र के प्रमुख मुद्दों को उठाया, जिसमें शहर में मवेशियों की समस्या, नशे के कारण बिगड़ती कानून व्यवस्था, सरकारी स्कूलों की अनदेखी और निजी स्कूलों को बढ़ावा, शहर की सड़कों की खस्ता हालत, व्यापारी वर्ग में तनाव और भय, कोई नया उद्योग न लगने से बेरोजगारी और स्थानीय लोगों से जुड़े अन्य मुद्दे शामिल थे। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारी कृष्ण नन्हा, अग्रवाल चैरिटेबल ट्रस्ट पंचकूला के ट्रस्टी मदन गोपाल गोयल, सेक्टर 15 मार्केट कमेटी के प्रधान विजय शर्मा, प्रदीप गांधी व रमेश पप्पू पुराना पंचकूला, बलबीर चौधरी देवीनगर, रामकुमार रत्तेवाली, रामकरण पूर्व सरपंच टिब्बी, नितिन सिंगला, संजीव गोयल, जय प्रकाश सिंगला, डॉ. विनय बंसल, दीपक बंसल, अमन गोयल, तजिंदर गोयल, राजेश गोयल, हरप्रीत सिंह, सदाशिव तिवारी, रामकरण रामगढ़, भीम सिंह सेक्टर 28 सहित कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker