BusinessFashion / Lifestyle

8वें इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर में 200 से ज्यादा कंपनियां हिस्‍सा लिया

स्वीटी, नई दिल्ली : कंफेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्‍ट्रीज (सीआईएफआई) ने अपने बहुचर्चित इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर (आईआईएफएएफ) के 8वें संस्करण की घोषणा कर दी है। इस मेले का आयोजन दिल्ली के भारत मंडपम में 8 अगस्त से 10 अगस्त तक किया जाएगा। पिछले संस्करणों की सफलता को देखते हुए, यह मशहूर वार्षिक बी2बी आयोजन फुटवियर उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म बना रहेगा। यह कंपनियों को अपने नए-नए डिजाइन तथा प्रोडक्ट्स प्रदर्शित करने का अनूठा अवसर उपलब्‍ध कराता है।

इसके कर्टेन रेज़र इवेंट का आयोजन आज सुबह किया गया था, जिसमें कंफेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्‍ट्रीज (सीआईएफआई) के प्रतिनिधियों, इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन (आईटीपीओ) के सदस्‍यों और आईआईएफएफ आयोजन समिति ने इसके प्रतिभागियों को मिलने वाले अवसरों के बारे में चर्चा की। उन्होंने डिजाइन, मटेरियल और तकनीक में नए तरह के इनोवेशन के संदर्भ में जानकारी मिलने के बारे में बात की। सुंदरता तथा उपयोगिता दोनों में हुई प्रगति के पक्षों को भी उन्होंने सामने रखा। पूरी दुनिया से आए 200 से भी अधिक प्रदर्शकों के साथ इस प्रदर्शनी में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फैशन, लक्ज़री, स्पोर्ट्स और हर दिन पहने जाने वाले फुटवियर देखने को मिलेंगे। इस मेले में सस्टेनेबल तथा इको-फ्रेंडली उत्पादों के लिए भी एक विशेष सेक्शन बनाया जाएगा।

आईआईएफएफ 2024 में विशेषज्ञों के नेतृत्व वाले कई सारे सेमिनार होंगे, जिसमें बाजार के ट्रेंड, डिजिटल बदलाव और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन जैसे प्रमुख विषयों पर चर्चा की जाएगी। उन सत्रों का मुख्य उद्देश्य उद्योग के पेशेवरों को महत्वपूर्ण जानकारियां तथा व्यावहारिक बातें बताना है। इस कार्यक्रम से नेटवर्किंग के ढेरों मौके मिलेंगे, जिससे प्रतिभागियों को संगठित बैठकों और अनौपचारिक कार्यक्रमों के जरिए उद्योग लीडर्स, संभावित क्लाइंट और बिजनेस साझेदारों से जुड़ने के अवसर मिल पाएंगे। इसके साथ ही आयोजकों के पास अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के लिए अतिरिक्त वीआईपी मेहमाननवाजी की सुविधा है, जिसमें वे पांच सितारा होटलों में तीन-रात, चार दिनों के लिए रुकने की व्यवस्था दे रहे हैं। इसके साथ ही विभिन्न देशों के 86 खरीदारों के हिस्सा लेने और मेले में आने की जानकारी दी गई है।

हेमा मैती, जीएम आईटीपीओ का कहना है, “कंफेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्‍ट्रीज के साथ 8वें इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर की मेजबानी करते हुए बेहद खुशी हो रही है। 200 से भी ज्यादा प्रदर्शकों के साथ, इस साल का मेला बहुत प्रभावशाली होने वाला है। साथ ही इसमें फुटवियर में किये गये नए-नए आविष्‍कार तथा सस्टेनेबिलिटी को देखने का मौका मिलेगा। हमें यह घोषणा करके बहुत खुशी हो रही है कि विभिन्न देशों के 86 खरीदारों ने आने और इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने की पुष्टि की है।’’

वी.नौशाद, प्रेसिडेंट सीआईएफआई का कहना है, “आईआईएफएफ 2024 वैश्विक फुटवियर उद्योग के दिग्‍गजों के लिए एकजुट होने और आपस में जुड़ने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है। हमें इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर बेहद खुशी हो रही है, जोकि फुटवियर सेक्‍टर में मौजूद गतिशीलता और रचनात्मकता पर जोर देता है।’’

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker