PunjabTricity News

भाजपा नेता संजीव खन्ना व पूर्व सरपंच रणजीत सिंह मठोंडा ने कहा कि गांव के लोगों की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

-एस.पी. चोपड़ा, जीरकपुर : ढकोली क्षेत्र के गांव ग़ाज़ीपुर जट्टां में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब नगर परिषद जीरकपुर के अधिकारियों को राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज गांव के श्मशान घाट की भूमि में कचरा संग्रहण बिंदु बनाने की योजना के बारे में पता चला। इस मौके पर गोल्डन सैंड्स, सुषमा अर्बन व्यू, स्पैंगल कॉन्डोज, मेपल अपार्टमेंट्स, सुषमा ग्रीन विस्टा, सुषमा एलीट क्रॉस, लेकव्यू कॉम्प्लेक्स, ऑर्विस ग्रैंड, क्रिस्टल होम्स और गाँव गाजीपुर जट्टां के निवासियों ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि घनी आबादी वाली आवासीय सोसायटी के पास एक मंदिर, गुग्गा माड़ी, पीर के स्थान के साथ आधिकारिक रिकॉर्ड में दर्ज गांव की आस्था से जुड़ा पुराने श्मशान घाट की जमीन पर कूड़ा संग्रहण स्थल बनाने के परिषद के फैसले से समुदाय में आक्रोश फैल गया है।

इस बारे में भाजपा नेता एवं प्रदेश सचिव संजीव खन्ना व गाजीपुर जट्टां के पूर्व सरपंच रणजीत सिंह मठोंडा ने कहा कि वे नगर परिषद की योजनाओं को किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने देंगे, इसके लिए उन्होंने डीसी को मांग पत्र दिया है प्रस्तावित योजना से गाँव ग़ाज़ीपुर जट्टां के मूल निवासियों में भारी रोष है। जिन्होंने बताया कि यह कूड़ा संग्रहण प्वाइंट गांव के श्मशान घाट की भूमि में बनाया जा रहा है, जहां प्राचीन मंदिर, गुग्गा माड़ी व पीर आ स्थान भी स्थित हैं। उन्होंने कहा कि उनकी धार्मिक आस्था से जुड़े एक धार्मिक स्थल के पास कूड़ा संग्रहण स्थल के निर्माण से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं, जिससे आसपास के लोगों के स्वास्थ्य के लिए भी खतरा पैदा हो रहा है।

लोगों के विरोध को देखते हुए भाजपा नेता एवं प्रदेश सचिव संजीव खन्ना ने नगर परिषद के प्रति सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने कहा है कि वह किसी भी कीमत पर प्रशासन को निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ाने देंगे। संजीव खन्ना ने नगर परिषद के इस फैसले के खिलाफ ग्रामीणों और स्थानीय निवासियों की लड़ाई में उनका साथ देने का भरोसा दिया। उन्होंने नगर परिषद को योजना पर पुनर्विचार करने और कचरा संग्रहण स्थल के लिए वैकल्पिक स्थल खोजने का भी आग्रह किया है। इस अवसर पर गाज़ीपुर जट्टां के पूर्व सरपंच रणजीत सिंह मठोड़ा, श्री राम सेवा संघ के प्रधान सुधीर कांटीवाल, गोल्डन सैंड के सचिव एस.पी. शर्मा, संरक्षक सूरज चौधरी, सोढ़ी, शम्मी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker