DelhiHealth / Fitness

बत्रा हेल्‍थकेयर का विस्‍तार, गौड़ सिटी में अत्‍याधुनिक क्लिनिक का हुआ शुभारंभ

स्वीटी, नोएडा : डॉ. बत्रा’ज़® हेल्‍थकेयर ने ग्रेटर नोएडा में अपने दूसरे क्लिनिक का शुभारंभ किया है और इसके साथ ही दिल्‍ली–एनसीआर में इसके 16 क्लिनिक हो गये हैं। उद्घाटन के अवसर पर ग्रेटर नोएडा की दादरी विधानसभा के विधायक तेजपाल सिंह नागर और डॉ. बत्रा’ज़® ग्रुप ऑफ कंपनी में मेडिकल सर्विसेज के हेड डॉ. तुषार मित्‍तल ने उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

गौड़ सिटी एक रणनीतिक जगह है, जहाँ से नोएडा और दिल्‍ली-एनसीआर के लिये बेहतरीन कनेक्टिविटी मिलती है। यहाँ रहने वाले परिवार और पेशेवर आसानी से होम सर्विसेज की सुविधा ले सकते हैं और इस तरह हेल्‍थकेयर सेवाओं की मांग में बढ़ोतरी की उम्‍मीद है। भारत में 100 मिलियन से ज्‍यादा लोग स्‍वास्‍थ्‍य एवं तंदुरुस्‍ती के लिये इस पर निर्भर करते हैं। डॉ. बत्रा’ज़® हेल्‍थकेयर दुनिया में भारत का अग्रणी है, जिसके पास दुनियाभर में होम्‍योपैथिक क्लिनिक्‍स का सबसे बड़ा नेटवर्क है। डॉ. बत्रा’ज़® होम्‍योपैथी का दूसरा नाम है। पद्मश्री डॉ. मुकेश बत्रा भारत के अग्रणी होम्‍योपैथ है, जिन्‍होंने 1982 में मुंबई में मरीज पर केन्द्रित एक संस्‍थान के तौर पर डॉ. बत्रा’ज़® हेल्‍थकेयर की संस्‍थापना की थी। तब से अब तक यह ब्रैंड 15 लाख से अधिक मरीजों का सफल इलाज कर चुका है।

Advertisement

डॉ. बत्रा’ज़® होम्‍योपैथी की अच्‍छाइयों और सबसे नई अंतर्राष्‍ट्रीय टेक्‍नोलॉजीस को मिलाकर ग्रेटर नोएडा के लोगों के‍ लिये सबसे तेज और सर्वश्रेष्‍ठ परिणामों की पेशकश करता है। डॉ. बत्रा’ज़® द्वारा हाल ही में लॉन्‍च किया गया ‘झो‍जेन’ एक्‍सोसोम पर आधारित, बालों का एक लक्षित उपचार है, जो महिलाओं और पुरुषों के लिये तैयार किया गया है। यह एक्‍सोसोम पर आधारित फार्मूलेशन द्वारा बालों का पैतृक कारणों से झड़ना ठीक कर सकता है। झोजेन बालों की बहाली में एक अत्‍याधुनिक उन्‍नति है, जिसमें 2 अरब कोशिकाओं के एक सक्षम फार्मूला का इस्‍तेमाल कर बाल दोबारा उगाये जाते हैं। यह फार्मूला केवल तीन महीनों में ऐसे परिणाम देने के लिये चिकित्‍सकीय रूप से सिद्ध है, जो स्‍पष्‍ट दिखते हैं। डॉ. बत्रा’ज़® ने विश्‍व का पहला एआई-पावर्ड डिवाइस ‘एआई स्किन प्रो’ पेश किया है, जो त्‍वचा की बीमारियों के निदान एवं उपचार के लिये है। इस मशीन को दक्षिण कोरिया से आयात किया गया है और इसमें एआई टेक्‍नोलॉजी का पाँचवा जनरेशन है। इसके अलावा, ‘एआई हेयर प्रो’ डिवाइस बालों के रोगों के उपचार में मरीजों को ज्‍यादा तेज, काफी कस्‍टमाइज्‍़ड और सटीकता से मापने के योग्‍य नतीजे देता है।इस रेंज में होम्‍योपैथी की अच्‍छाइयाँ और श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ सौंदर्य समाधानों का संगम है।

Advertisement

डॉ. बत्रा’ज़® का ऑक्‍सीलंग आपके फेफड़ों की सेहत को बेहतर बना सकता है। यह फेफड़ों के स्‍वास्‍थ्‍य के लिये एक विस्‍तृत प्रोग्राम है, जिसमें लंग फंक्‍शन टेस्‍ट और एक प्राकृतिक, स्‍टीरॉइड से मुक्‍त होम्‍योपैथिक नेबुलाइज़ेशन शामिल है। डॉ. बत्रा’ज़® एलर्जोन मरीज में एक आसान से प्रिक टेस्‍ट से 45 से अधिक फूड एलर्जन्‍स का पता लगा सकता है। इस लॉन्‍च पर अपनी बात रखते हुए, ग्रेटर नोएडा की दादरी विधानसभा के विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा, ‘’होम्‍योपैथी उपचार की सबसे सुरक्षित विधियों में से एक है, जो मुझे बड़ा संतोष देती है। इस क्लिनिक के लॉन्‍च समारोह में आकर मैं बहुत प्रसन्न हूँ। और डॉ. बत्रा’ज़® ने उच्‍च-गुणवत्‍ता की स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा प्रदान करने में एक अलग ही प्रतिष्‍ठा पाई है। ग्रेटर नोएडा क्लिनिक के लॉन्‍च पर अपनी बात‍ रखते हुए, डॉ. बत्रा’ज़® ग्रुप ऑफ कंपनीज़ में मेडिकल सर्विसेज के हेड डॉ. तुषार मित्‍तल ने कहा, ‘’ग्रेटर नोएडा के गौड़ सिटी में यह नया क्लिनिक हमारी पहुँच को बढ़ाता है। इस क्षेत्र में हमारे स्‍थापित होने से यहाँ की जीवंत और बढ़ती कम्‍युनिटी की स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा सम्‍बंधी आवश्‍यकताओं को पूरा करने के लिये हमारी प्रतिबद्धता दिखती है।

डॉ. बत्रा’ज़® में हम होम्‍योपैथी के फायदों को उन्‍नत अंतर्राष्‍ट्रीय टेक्‍नोलॉजीज से मिलाते हैं और इस पर जोर देते हैं कि हर मरीज की जरूरत के मुताबिक उसे निजीकृत उपचार मिले। डॉ. बत्रा’ज़ ®को हर स्थिति की गंभीरता के आधार पर निजीकृत उपचार योजनाएं बनाने में उत्‍कृष्‍टता प्राप्‍त है। होम्‍योपैथी की अनोखी बातें हैं कम खर्च, बिना चीर-फाड़ वाली विधियाँ और बिना दर्द के ठीक करना। यह लोगों को ठीक करने और उनका जीवन बदलने के लिये हमारे मिशन के अनुसार है। डॉ. बत्रा’ज़® के नये अत्‍याधुनिक क्लिनिक एम्‍बार्क प्‍लाज़ा मॉल, में रजिस्‍ट्रेशंस पर सीमित समय के लिये 25% छूट के विशेष शुरूआती ऑफर का लाभ मिलेगा।

Advertisement 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker