Health / FitnessMotivatinal

सेवा ही सेवा चैरिटेबल अस्पताल और लैब का भव्य उद्घाटन और विस्तार समारोह

-एस.पी. चोपड़ा, पंचकूला : सेवा ही सेवा चैरिटेबल अस्पताल और लैब के मुख्य सेवादार रमेश अग्रवाल, सेक्टर-11, पंचकूला में, अपने नए भवन के भव्य उद्घाटन और विस्तार समारोह की घोषणा करते हुए अत्यंत खुशी महसूस कर रहें है। कुछ ही वर्षों में, यह संस्थान तेजी से ट्राइसिटी क्षेत्र के सबसे बड़े चैरिटेबल अस्पतालों में से एक बन गया है, जो व्यापक चिकित्सा सेवाओं की पेशकश करता है।

नए भवन और उसके विस्तार के विवरण की जानकारी देते हुए रमेश अग्रवाल ने बताया कि यह सब लक्ष्मी निवास महेश्वरी के सहयोग से संभव हो पाया है, जिसे उन्होंने अपनी स्वर्गीय पत्नी शशि महेश्वरी की याद में किया है। इस अवसर पर महेश्वरी ने बताया कि वह सेवा ही सेवा के कार्यपद्धति, निःस्वार्थ सेवा और पूर्ण ईमानदारी से प्रभावित होकर सेवा ही सेवा के विस्तार और उन्नति के लिए उनके साथ जुड़े है और आगे भी जो हो सकेगा, वह करने में पूरा सहयोग देंगे। उन्होंने सेवा ही सेवा के सभी सदस्यों को बधाई दी और उन्नति तथा विस्तार की शुभकामनाएं दीं।
विस्तार की प्रमुख बातें :
सम्पूर्ण चिकित्सा सेवाएं : अस्पताल अब दंत चिकित्सा, नेत्र चिकित्सा, फिजियोथेरेपी, ऑपरेटिंग थियेटर की सुविधाओं के साथ प्रयोगशाला सेवाओं सहित एक विस्तृत श्रृंखला की सेवाएं प्रदान करता है।
उत्तर भारत की पहली उच्च रेट छूट सुविधा :
सेवा ही सेवा चैरिटेबल आई अस्पताल उत्तर भारत का पहला चैरिटेबल संस्थान है, जो उच्च-रेट छूट प्रदान करता है, जिससे सभी मरीजों के लिए उपचार सुलभ होता है।
सस्ती डायग्नोस्टिक सेवाएं : 
एक्सरे केवल 99 रुपये में उपलब्ध है। विस्तारित प्रयोगशाला में अब हार्मोन और विटामिन परीक्षण भी शामिल है, जो डायग्नोस्टिक क्षमताओं को और बढ़ाते है।
उन्नत चिकित्सा प्रौद्योगिकी : अस्पताल अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं, अल्ट्रासोनिक थेरेपी, शोल्डर व्हील, ट्रैक्शन और अन्य अत्याधुनिक फिजियोथेरेपी उपचारों से सुसज्जित है।
अनुभवी चिकित्सा पेशेवर : 15-20 वर्षों के अनुभव वाले डॉक्टरों की टीम के साथ, मरीजों को विशेषज्ञ देखभाल और उपचार की गारंटी है। अस्पताल निकट भविष्य में कॉर्निया ट्रांसप्लांट भी शुरू करने की योजना बना रहा है।
लागत प्रभावी देखभाल :
सेवा ही सेवा चैरिटेबल आई अस्पताल कम दरों पर इम्प्लांट एक्सरे और अन्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो ट्राइसिटी  क्षेत्र के अधिकांश अन्य सुविधाओं की तुलना में सस्ते है।
एडवांस्ड डेंटल केयर और सी बी सी टी :
हमारे पास एडवांस्ड डेंटल केयर की पूरी सुविधा उपलब्ध है। हम फ्री डेंटल कंसल्टेशन प्रदान करते है और हमारे पास 8 डेंटल चेयर्स है, जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। हमारी टीम में 10+ अनुभवी डॉक्टर शामिल हैं, जो आपकी सभी दंत चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम हैं। रूट कैनाल ट्रीटमेंट (आर सी टी) की कीमत 1200 रुपए है और एक्सरे की कीमत 400 रुपए है।
“सेवा ही सेवा” में सीबीसीटी (बीम कंप्यूटेड टोमोग्राफी) अब केवल ₹1599 में उपलब्ध है, जिसमें गरीबों के लिए मुफ्त सेवा भी उपलब्ध है। यह सब सेवा ही सेवा के सिद्धांत पर आधारित है और दानी सज्जनों की मदद से सुनिश्चित किया गया है।
सीबीसीटी एक उन्नत डेंटल इमेजिंग तकनीक है, जो दांतों और जबड़े की सटीक जांच के लिए उपयोग की जाती है। यह सेवा आपके दंत स्वास्थ्य की निगरानी और उचित उपचार योजना बनाने में सहायक हो सकती है।
सेवा ही सेवा चैरिटेबल अस्पताल के बारे में बताते हुए कहा कि यहां की फार्मेसी दुकान में ब्रांडेड दवाइयां 63% छूट पर उपलब्ध है और पेटेंट दवाइयों पर 20% छूट प्रदान की जाती है। कैंसर की दवाइयां भी सस्ते दामों पर उपलब्ध करवाई जाती है और गरीब मरीजों को दवाइयां मुफ्त में भी प्रदान की जाती है।
उच्च गुणवत्ता की चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के मिशन के साथ स्थापित, सेवा ही सेवा चैरिटेबल आई अस्पताल ने अपने स्थापना के बाद से महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है। इसकी सस्ती और व्यापक स्वास्थ्य देखभाल के प्रति प्रतिबद्धता इसे समुदाय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाती है, जो उन लोगों को आवश्यक सेवाएं प्रदान करती है, जिन्हें ये सेवाएं नहीं मिल पातीं।
विस्तार और नई सेवाएं अस्पताल की लगातार बढ़ती हुई मरीज देखभाल और पहुंच को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि हम समुदाय को उद्घाटन और विस्तार समारोह में शामिल होने और हमारे द्वारा प्रदान की गई अद्वितीय देखभाल और सुविधाओं का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करते है।
हम आपके स्वागत की प्रतीक्षा कर रहे है और हमारे अस्पताल की सेवाओं में हुए सुधारों को प्रस्तुत करने की उम्मीद करते है।
उन्होंने कहा कि सेवा ही सेवा चैरिटेबल अस्पताल “सेवा हमारा मिशन है, देखभाल हमारी प्रतिबद्धता है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker